बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करायेगा कुशल युवा कार्यक्रम : निराला

बक्सर : मुख्यमंत्री सात निश्चय कार्यक्रम के अंतर्गत कुशल युवा कार्यक्रम के लिए बक्सर जिले का प्रथम प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ बुधवार को हुआ. श्रम संसाधन विभाग बिहार सरकार द्वारा संचालित बिहार कौशल विकास मिशन के तहत चौसा प्रखंड कार्यालय परिसर में खोले गये प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन राज्य के एससीएसटी,समाज कल्याण मंत्री संतोष कुमार निराला ने किया गया.
प्रशिक्षण केंद्र के प्रबंधक प्रो. रविरंजन चौबे की अध्यक्षता और राज मिश्रा के संचालन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री निराला ने कहा कि तकनिकी शिक्षा से वंचित राज्य के युवाओं को कंप्यूटर की नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने से उनमें आत्म विश्वास बढ़ाने के लिए महागठबंधन की सरकार ने राज्य के हरेक प्रखंडों में कुशल युवा कार्यक्रम का प्रशिक्षण केंद्र खोल रही है. जिसमें वैश्विक रूझानों के तर्ज पर युवा दक्ष हो अपने सपनों को साकार कर सके.और समृद्ध हो बिहार को आगे ले जाने में सहयोग कर सके. इस कार्यक्रम से राज्य में बेरोजगारी की समस्या काफी कम होगी.
bux-4
सरकार डाटा कंप्यूटर की ट्रेनिंग देने वाली कंपनियों से अनुबंध किया है कि युवाओं को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार मुहैया करायेगी.कार्यक्रम में उपस्थित सदर एसडीएम गौतम कुमार,ब्लाक प्रमुख सुनीता राय,श्रम अधीक्षक रोहित कुमार,बीडीओ अरविन्द कुमार सिंह,डाटा प्रो कंप्यूटर के असिस्टेंट जनरल मैनेजर राकेश तिवारी आदि ने कुशल युवा प्रशिक्षण केंद्र में छात्रों को मिलने वाली तकनीकी जानकारीयों पर प्रकाश डाला.इस दौरान आनन्द कुमार पांडेय, अभिषेक कुमार,समा परवीन,खुशबू आदि डाटाप्रो सदस्यों के अलावे  सैकड़ों छात्र-छात्राओं व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *